हसनगंज बाबा की बगिया निवासी बेरोजगार रईस अहमद को कोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपये ऐंठ लिए गए। पीडि़त ने आरोपित राजबहादुर के खिलाफ हसनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, गाजीपुर क्षेत्र स्थित लॉर्ड बुद्धा अकादमी के संचालक सेवानिवृत्त सुबेदार मेजर अर्जुन सिंह ने महिला समेत चार के खिलाफ मान्यता दिलाने के नाम पर 1.56 लाख रुपये ठगी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। 

सीओ महानगर संतोष कुमार सिंह के मुताबिक पीडि़त रईस अहमद के मुताबिक आरोपित राज बहादुर मैकेनिक है। उसने उसे हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में मोटर मैकेनिक की नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। 2017 में रईस ने राजबहादुर को पहले तीन लाख और फिर कई बार में पांच लाख रुपये कुल आठ लाख रुपये दिए थे। कई माह बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगी। जब रुपयों की मांग की तो वह धमकाने लगा। इसके बाद रुपये लौटाने से मना कर दिया। दबाव बनाने पर दो-दो लाख के चेक दिए पर वह बाउंस हो गए। इसके बाद अधिकारियों को जानकारी देकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

 

 

 

सीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं, गाजीपुर थाना में लॉर्ड बुद्धा अकादमी स्कूल के संचालक सेवानिवृत सूबेदार मेजर अर्जुन सिंह ने महिला संगीता सोम समेत चार लोगों पर स्कूल की मान्यता के नाम पर 1.56 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला ने अपने एक साथी को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का अधिकारी बताते हुए अर्जुन सिंह से परिचय कराया था। मामले की जांच की जा रही है।

जालसाजों ने चार के खातों से उड़ाए 1.10 लाख 

 

साइबर जालसाजों ने चार के खाते से 1.10 लाख रुपये उड़ा दिए। कृष्णानगर आशुतोष नगर निवासी पद्मा सिंह के खाते से 17551 रुपये उड़ा दिए। वहीं, पीजीआइ के एकता नगर निवासी अजीत कुमार की पत्नी अनीता के खाते से साइबर जालसाजों ने एटीएम का क्लोन तैयार कर 18 हजार रुपये निकाल लिए। अनीता का खाता बैंक ऑफ इंडिया में है। चिनहट के कमता स्थित चर्चा रोड निवासी अमित कुमार के खाते से जालसाजों ने 24800 रुपये उड़ा दिए। उक्त लोगों के एटीएम की क्लोनिंग कर जालसाजों ने रुपये उड़ाए हैं। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। वहीं, महानगर की शादाब कॉलोनी की साजिदा सिद्दीकी विकासनगर स्थित एटीएम से रुपये निकालने गई थीं। एटीएम से रुपये निकालते समय बाहर खड़ा एक युवक अंदर आया और उसने बातों में उलझाकर कार्ड बदल लिया। एटीएम से रुपये नहीं निकले तो घर लौट आईं। कुछ देर बाद खाते से 66 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। इसके बाद पुलिस में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया। 

सरोजनीनगर थाने में महिला सपा नेता ने वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए अभिषेक सिंह राजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि महिला नेता ने अपने घर पर खाना बनाने वाले अभिषेक सिंह राजा पर उन्हें बदनाम करने की नियत से आपित्तजनक मैसेज पोस्ट करने का आरोप लगाया है। साइबर सेल की मदद से पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है