बाबा साहब भीम राव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) की एक छात्रा ने असिस्टेंट प्रॉक्टर और महिला डिप्टी डीएसडब्ल्यू पर परेशान करने का आरोप लगाया है।  शुक्रवार को विवि की एक छात्रा ने कुलपति प्रो संजय सिंह से लिखित शिकायत करते हुए बताया कि 3 मई की रात ट्रेन से वह अपने गृह जनपद के लिए विवि से निकली थी। विवि के छात्रावास से टैक्सी आदि की व्यवस्था न होने पर उसने निजी सेवा के लिए प्रयास किया। जब किराये का वाहन नहीं पहुंचा तो उसने अपने परिचित को स्टेशन छोडऩे के लिए बुलाया था।

छात्रा का कहना है कि छात्रावास से निकलने के लिए जब वह लाइब्रेरी के पास पहुंची तो वहां पर असिस्टेंट प्रॉक्टर व अन्य शिक्षक वहां मिले। इस पर छात्रा के परिचित द्वारा गाड़ी रोकने के बाद असिस्टेंट प्रॉक्टर ने पूछताछ शुरू कर दी। जवाब में छात्रा के परिचित ने बताया कि वे उसे रेलवे स्टेशन छोडऩे जा रहे हैं। छात्रा का आरोप है कि इस दौरान किसी ने और पूछताछ नहीं की। जबकि, उसके विवि से जाने के बाद महिला डिप्टी डीएसडब्ल्यू और असिस्टेंट प्रॉक्टर ने उसके घर पर फोन कर कई तरह के सवाल जवाब किए। इससे उसके घरवाले भी परेशान हुए। इतना ही नहीं, छात्रा के विवि लौटने पर अन्य छात्राओं ने उस रात की घटना के संबंध में तमाम अन्य सवाल किए।

 

इससे वह आहत हुई है। छात्रा ने असिस्टेंट प्रॉक्टर और महिला डिप्टी डीएसडब्ल्यू पर उसके चरित्र को धूमिल किए जाने व मानहानि का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत कुलपति प्रो संजय सिंह से की है। उधर, विवि की प्रवक्ता रचना गंगवार का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।  

हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है