चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आइपीएल की वो टीम है जिसका पूरे सीजन दूसरी टीमों पर जबरदस्त दबदबा रहा है। हालांकि, मुंबई इंडियंस के आगे धौनी की कप्तानी में चेन्नई इस सीजन एक बार भी जीत हासिल नहीं कर सकी। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने चेन्नई को इस सीजन तीन बार हराया है। दोनों टीमों का आमना सामना पिछली बार चेपॉक में हुए सीजन के पहले क्वालीफायर में हुआ था जहां, सूर्यकुमार की शानदार फिफ्टी की मदद से मुंबई ने जीत दर्ज की थी।   

हालांकि, इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने जोरदार वापसी करते हुए दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को एक तरफा मुकाबले में बुरी तरह हराया। इस मैच में चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसी दोनों ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम संतुलित दिख रही है और रोहित शर्मा की कप्तानी में चौथी बार आइपीएल चैंपियन बनने को बेताब है। 

 

 

पिच रिपोर्ट
हैदराबाद की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के पक्ष में रही है। लेकिन, गेंदबाजों को भी यहां काफी मदद मिलती है। अलजारी जोसेफ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के खिलाफ इसी मैदान पर 6 विकेट चटकाए थे। इस मैदान पर हुए अब तक 7 लीग मैचों में चार बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है।  

ऐसा होगा मौसम का मिज़ाज
आज के मुकाबले में बारिश के आसार नहीं हैं। हैदराबाद में तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच होगा। उमस भी 50 प्रतिशत के नीचे होगी। मैच के दौरान ओस से फर्क जरूर पड़ सकता है लेकिन यह गेम चेंजर साबित नहीं होगी। 

 

 

ऐसी हो सकती है मुंबई की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, मिचेल मक्लेनाघन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मिलंगा।

 

ऐसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग XI
फाफ डु प्लेसी, शन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर/कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर।

हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है |