लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पूर्वांचल की जिन 13 सीटों पर 19 मई को मतदान होना है, वहां वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा और सहयोगी दलों ने 'क्लीन स्वीप' किया था। ऐसे में उसके सामने गढ़ बचाने की चुनौती है। इसे बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य प्रमुख नेता 17 मई को प्रचार थमने तक पूर्वांचल में ही डेरा डालेंगे।

प्रधानमंत्री मंगलवार को चित्तू पांडेय और मंगल पांडेय की धरती 'बागी' बलिया से विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। उनकी रैली सुबह नौ बजे माल्देपुर मोड़ के पास हैबतपुर मैदान में होगी। रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह मीरजापुर से अपना दल प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में शाम 7.30 पर महुवरिया में जनसभा करेंगे।

 

 

मंगलवार को योगी की सभाएं बांसगांव, कुशीनगर और गोरखपुर में भी होंगी। मुख्यमंत्री दोपहर 12.40 पर एसके इंटर कालेज बरहज (देवरिया) में बांसगांव लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान, 1.45 पर गोरखपुर के खजनी में, तीन बजे हाटा (कुशीनगर) स्थित गांधी स्मारक इंटर कालेज मैदान से कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विजय दुबे, शाम पांच बजे गोरखपुर के डोहरिया बाजार में गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन केसमर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य देवरिया, गाजीपुर और वाराणसी में होंगे। केशव दोपहर 1.30 बजे फाजिल नगर और 2.30 पर रामपुर कारखाना के पास देवरिया से भाजपा प्रत्याशी डॉ. रमापति राम त्रिपाठी के समर्थन में चुनावी सभाएं करेंगे। शाम चार बजे गाजीपुर के जमानिया स्थित रामलीला मैदान से पार्टी प्रत्याशी मनोज सिन्हा और शाम छह बजे रामलीला मैदान शिवपुर (वाराणसी) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगेंगे।

सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, अनिल राजभर और राज्यसभा सदस्य सकलदीप राजभर घोसी, वाराणसी और मीरजापुर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होने के बाद गोरखपुर में रवि किशन के समर्थन में सभाएं करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश सह प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम राबर्टसगंज में और प्रदेश के सह प्रभारी गोरधन झड़फिया मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र में संगठन के पदाधिकारियों को जीत का टिप्स देंगे।

 

चंदौली में होगा निरहुआ का रोड शो

भोजपुरी के लोकप्रिय गायक और फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ दोपहर एक बजे से चंदौली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के समर्थन में रोड शो करने के साथ चुनावी सभाओं को भी संबोधित करेंगे। इसके पहले वह दिन 11 बजे महराजगंज के चुरह नहर के पास स्थित पटेल मैदान में भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है |