जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पुलवामा के डालीपुरा इलाके में सेना ने एक घर में छिपे 2 आतंकियों को मार गिराया है। 

#UPDATE: 2 terrorists are holed up in a house in Dalipora area of Pulwama. Exchange of fire is going on. #JammuAndKashmirhttps://t.co/qxf5nNkmRq

— ANI (@ANI) May 16, 2019

दरअसल, खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि डालीपुरा इलाके के एक मकान में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेर लिया। आंतकियों ने खुद को घिरा देख जवानों पर फायरिंग कर दी।सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हुए हैं। अभी गोलाबारी जारी है और सेना ने उस पूरे इलाको को घेर लिया है। 

इससे पहले सोमवार को, जम्मू संभाग के पीरपंजाल इलाके में दोबारा आतंकवाद को पुनजीर्वित करने की आतंकी संगठनों की कोशिश को सोमवार को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। आतंकी संगठन लश्कर ए ताइबा के दो आतंकियों को रामबन जिले के गूल इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से हथियार तथा पैसे भी बरामद हुए हैं। दोनों दक्षिणी कश्मीर के रहने वाले बताए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हुई हैं। 

 

 

सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि गूल इलाके के हराह में कुछ आतंकी मौजूद हैं। इस सूचना के आधार पर 58 राष्ट्रीय रायफल्स, 9 पैरा तथा पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो दो संदिग्धों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

इनकी शिनाख्त पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के चारसू के शौकत अहमद शेख तथा कुलगाम जिले के मालीपोरा के ताविल मोहिउद्दीन डार के रूप में हुई। दोनों के पास से एक एके 47 रायफल, एक एके 47 मैगजीन, एके 47 की 30 गोलियां तथा 8771 रुपये नकद बरामद किए गए।

प्रारंभिक छानबीन में यह पता चला कि दोनों प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए ताइबा से जुड़े हुए हैं। वे लश्कर के सक्रिय आतंकी नवीद उर्फ अबु ताल्ला के निर्देश पर काम कर रहे थे।

सेना के अनुसार समय पर इनकी गिरफ्तारी से आतंकी संगठनों को गहरा झटका लगा है। ज्ञात हो कि शुरू में यह सूचना आई थी कि दो आतंकी डेढ़ करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। 

 

 

हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है |