ICC world cup 2019 India vs Pakistan भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह दौनी को कराची में जन्मे मो. बशीर यानी चाचा शिकागो के बीच विश्व कप 2011 से ही काफी प्रगाढ़ संबंध है। ये संबंध 2011 विश्व कप में भारत व पाकिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच के वक्त से ही और गहरा होना शुरू हुआ। धौनी के साथ अपने इस बेहतरीन संबंध की वजह से बशीर शिकागो से मैनचेस्टर 6000 किलोमीटर की दूरी तय करके भारत व पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को देखने आए हैं। कमाल की बात ये है कि इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए उनके पास टिकट नहीं है, लेकिन वो जानते हैं कि मैनचेस्टर में पहली गेंद फेंके जाने से पहले वो मैदान में होंगे। 

धौनी के इस 63 वर्षीय फैन का कहना है कि वो भारत-पाकिस्तान के मैच देखने आए हैं और यहां पर एक टिकट की कीमत 800-900 पाउंड है। मैनचेस्टर से शिकागो वापस जाने के लिए एक टिकट की इतनी कीमत है। मैं धौनी का धन्यवाद अदा करना चाहता हूं क्योंकि मुझे मैच की टिकट के लिये संघर्ष नहीं करना पड़ता। ये बात बशीर ने कहा जिनका शिकागो में एक रेस्तरां और और वो अमेरिकी पासपोर्ट धारक हैं। बशीर धौनी के बड़े प्रशंसक तब बन गए जब उन्होंने 2011 विश्व कप में मोहाली में खेले गए मैच के लिए बशीर को टिकट की व्यवस्था कराई। अब आठ वर्ष के बाद धौनी के लिए बशीर का प्यार कायम है और जाहिर है रविवार को होने वाले मुकाबले में वो पाकिस्तान हीं बल्कि धौनी का समर्थन करते नजर आएंगे। धौनी कई बार अपने साथी खिलाड़ियों के लिए आसानी से उपलब्ध नहीं होते हैं लेकिन उन्होंने बशीर को कभी निराश नहीं किया। 

 

बशीर ने कहा कि मैं उन्हें कॉल नहीं करता क्योंकि वो व्यस्त रहते हैं। मैं संदेश के माध्यम से उनके टच में रहता हूं। यहां आने से पहले धौनी ने मुझे आश्वासन दिया था कि वो मुझे टिकट देंगे। वो महान इंसान हैं। वर्ष 2011 मोहाली मैच में उन्होंने जो मेरे लिए किया उसके बाद मैं किसी अन्य के बारे में सोच ही नहीं सकता। मुझे लगता है कि मुझे फ्री में टिकट मिल जाएगा जबकि बहुत सारे लोग इसके लिए काफी भुगतान करेंगे। इस बार मेरे पास उनके लिए एक सरप्राइज गिफ्ट मिला है और मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें ये बाद में दे पाउंगा। बशीर मैनचेस्टर में आने के बाद उस होटल में गए जहां पाकिस्तान की टीम ठहरी हुई है और वो टीम के कई खिलाड़ी जैसे सरफराज अहमद, मो. आमिर और हसन अली जैसे खिलाड़ियों से मिले। उन्होंने एक सेल्फी शोएब मलिक और उनकी पत्नी सानिया मिर्जा के साथ भी ली। अब वो शुक्रवार के बाद भारतीय खिलाड़ियों के होटल में उनसे मिलने जाएंगे। 

 

मो. बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं लेकिन अब वो शिकागो में रहते हैं और महेंद्र सिंह धौनी के जबरदस्त फैन हैं। धौनी ने वर्ष 2011 में मोहाली में भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल मैच के लिए बशीर को टिकट दिया था। इसके बाद से बशीर धौनी के फैन बन गए और दोनों के बीच एक-अटूट संबंध है। 

 

हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है