भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है, जबकि 91 विधायकों को फिर से टिकट मिला है

 

  • महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट
  • BJP ने 12 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं शिवसेना ने भी महाराष्ट्र चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. महाराष्ट्र में विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किए जाएंगे.

बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है, जबकि 91 विधायकों को फिर से टिकट मिला है. वहीं राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी की जारी लिस्ट के मुताबिक चंद्रकात पाटिल को कोथरुड से टिकट मिला है. इसके अलावा शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को टिकट मिला है. वह सतारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

वहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण विखे पाटिल को बीजेपी ने शिरडी से टिकट दिया है. इसके अलावा जामनेर से गिरीश महाजन को टिकट मिला है. इसके साथ ही शिवसेना ने 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. जिससे ये भी साफ हो गया है कि शिवसेना राज्य की 288 सीटों में से 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 2 एमएलसी उसे बीजेपी के कोटे से मिलेंगे.

कब है चुनाव?

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 122 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 63 सीटें हैं. वहीं अब महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.




⇒►  हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है