मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने 3 और 4 अक्टूबर को सभी निजी और सरकारी स्कूल और कॉलेज समेत सभी कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

 

  • मध्य बिहार और उत्तर बिहार के इलाकों में हो सकती है मध्यम बारिश
  • 3 से 4 अक्टूबर तक, सभी निजी और सरकारी स्कूल और कॉलेज बंद

राजधानी पटना समेत बिहार के आने हिस्से में पिछले 48 घंटे से बारिश रुकी हुई है. मगर 3 और 4 अक्टूबर बिहार पर भारी साबित हो सकते हैं. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके मुताबिक पटना समेत मध्य बिहार और उत्तर बिहार के इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना से इनकार किया है.

आपदा विभाग भी अलर्ट मोड पर?

मौसम विभाग ने इस जानकारी को बिहार सरकार के साथ भी साझा किया है, जिसके बाद आपदा विभाग भी इन दो दिनों को लेकर अलर्ट मोड में आ गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने 3 और 4 अक्टूबर को सभी निजी और सरकारी स्कूल और कॉलेज समेत सभी कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

भारी बारिश से जलमग्न पटना

बीते दिनों से पटना समेत बिहार के 2 दर्जन से भी ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश हुई, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दिनों हुई लगातार बारिश का सबसे ज्यादा असर पटना में पड़ा है, जहां के लगभग सभी इलाके पूरी तरीके से जलमग्न हो गए थे.

4 दिन की बारिश के बाद प्रशासन ने अब कुछ इलाकों से जल निकासी करवाई हैमगर पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजेंद्र नगर और कंकड़बाग जैसे इलाके पूरी तरीके से जगमग्न हैं. प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की नाव चल रही है जो घरों में फंसे लोगों को राहत सामग्री और खाने की चीजें मुहैया करवाने की कोशिश कर रही है.



⇒►  हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है