जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में दो जवानों की शहादत का बदला लेते हुए भारत ने PoK में मौजूद लश्कर के तीन कैंपों को तबाह कर दिया. भारत के एक्शन को लेकर भारतीय सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि हमले में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए हैं.

 

  • भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब
  • सेना ने Pok में आतंकी ठिकानों को किया तबाह

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में दो जवानों की शहादत का बदला लेते हुए भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मौजूद लश्कर के तीन कैंपों को तबाह कर दिया. भारत के एक्शन को लेकर भारतीय सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि हमले में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना अपना नुकसान बताना नहीं चाह रही है.

आर्मी चीफ ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की फायरिंग का मुहतोड़ जवाब दिया गया है. पाकिस्तान के एक्शन से बहुत बड़ा होगा हमारा रिएक्शन है. आतंकी घुसपैठ के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं लेकिन हम उनका मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि बीते कुछ महीनों में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कई घटनाएं सामने आई हैं. हमारे पास पुख्ता सूचना थी कि कुछ आतंकी घुसपैठ की कोशिश में हैं, जिसके बाद यह एक्शन लिया गया और पाकिस्तान को माकूल जवाब दिया गया.

पाकिस्तान की हिमाकत उसे फिर पड़ी भारी

बता दें कि पाकिस्तान लगातार हिंदुस्तान की चेतावनी को दरकिनार करते हुए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. लिहाजा सेना के पास एक्शन और पाकिस्तान को करार जवाब देने के अलावा दूसरा रास्ता नहीं है. भारतीय सेना ने इस बार लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर नहीं बल्कि पीओके के भीतर वार किया है.

PoK में आतंकी कैंप तबाह

भारत ने गोले बरसाकर पीओके में मौजूद 3 आतंकी कैंपों को बर्बाद कर दिया है, जबकि करीब 10 पाक सैनिकों को भी ढेर कर दिया है. पाकिस्तान को उसके किए की सजा मिल चुकी है जिसे उसने कश्मीर के तंगधार में अंजाम दिया था. पाकिस्तान ने तंगधार में पहले सीजफायर का उल्लंघन किया और फिर रिहाइशी इलाकों में गोलाबारी की. इस कायराना हरकत में 1 नागरिक की मौत हो गई और 2 जवान शहीद हो गए थे.



►  हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है

►  अपने व्हाट्स एप पे खबर पाने के लिए लिंक पे क्लिक करे