• खुफिया एजेंसियों के पास इनपुट है कि जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा जैसे संगठन इस साजिश के पीछे
  • खुफिया एजेंसियों के अनुसार, आतंकी संगठनों ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों के दफ्तरों पर हमले की योजना बनाई

 

नई दिल्ली. पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) ने राजधानी दिल्ली में सेना और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के दफ्तरों पर हमले की साजिश रची है। इस बात का खुलासा बुधवार को न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट में किया गया। इसके अनुसार, खुफिया एजेंसियों के पास इनपुट है कि इन आतंकी संगठनों ने हमले की योजनाएं बनाई हैं।

अक्टूबर के अंत में हमले करने की साजिश

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, सूत्रों का दावा है कि आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के आवास समेत पुलिस और अर्धसैनिक बलों के दफ्तरों पर हमले की योजना बनाई है। इन दोनों आतंकी संगठनों का सरगना 2008 के मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद है, जिसे अमेरिका, यूरोपीय यूनियन और संयुक्त राष्ट्र ने वैश्विक आतंकी घोषित किया है।

एफएटीए ने भी की पाकिस्तान की आलोचना

यह खबर ऐसे समय सामने आई है, जब एशिया-प्रशांत क्षेत्र के फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीए) ने पाकिस्तान पर टेरर फंडिंग और आतंक के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। एफएटीए का मानना है कि पाकिस्तान ने जेयूडी और एलईटी समेत फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन जैसे कई प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है, जबकि आतंक को फैलाने में इनकी भूमिका स्पष्ट हो चुकी है।




►  हिंदी समाचार के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है

►  अपने व्हाट्स एप पे खबर पाने के लिए लिंक पे क्लिक करे