UP board result 2019: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 अप्रैल को जारी होगा। इसकी घोषणा आज की गई।  जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वो यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट up result.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकेंगे।

सभी   जिलों के नतीजे तैयार हो गए हैं और गुरुवार को तारीख का ऐलान किया जाएगा।  बोर्ड  ने एक प्रैस वार्ता में तारीख की घोषणा कर दी है। नतीजे 27 अप्रैल को 12.30 बजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

रिजल्ट घोषित होने पर आप यूनाइटेड न्यूज़ सर्किल  पर सबसे पहले नतीजे देख पाएंगे। यहां कराएं रजिस्ट्रेशन मिलेगा रिजल्ट का अलर्ट सबसे पहले http://unclive.com

हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यानी करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार था। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 29 अप्रैल को नतीजे घोषित किए गए थे। यूपी बोर्ड की इस बार की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हुई थी।
हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। पूर्व में अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थीं।

पिछले साल 29 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ था। परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।