वाराणसी में समाजवादीपार्टी ने नामांकन के अंतिम समय में अपना प्रत्याशी बदल दिया है। यहां से पहले से घोषित शालिनी यादव की जगह सपा ने बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित करते हुए उन्हें चुनाव चिह्व भी अलाट कर दिया है। अब यहां से गठबंधन की ओर  से तेज बहादुर ही प्रत्याशी होंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को लेकर नामांकन करने पहुंचे अौर मीडिया को इस बात की जानकारी दी। सैनिकों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए वीडियो वायरल करने के बाद तेज बहादुर को बर्खास्त किया गया था। तेज बहादुर निर्दल प्रत्याशी के रूप में भी अपना पर्चा दाखिल कर चुके हैं। शनिवार की शाम से ही इस बात की चर्चा थी कि शालिनी की जगह तेजबहादुर को सपा ने वाराणसी से प्रत्याशी बना दिया है। हालांकि कोई आधाकारिक रूप से इस पर कुछ बोलने को तैयार नहीं था। शालिनी ने पिछले ही दिनों कांग्रेस से सपा ज्वाइन की थी अौर कुछ घंटे बाद ही वाराणसी से उनके नाम की घोषणा भी कर दी गई थी। 

वहीं, नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को वाराणसी में पर्चा दाखिल करने वालों अौर उनके समर्थक का हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस के अजय राय, सपा की शालिनी यादव अौर रामराज्य परिषद की अोर से श्रीभगवान का जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने पहुंचे। अोलंपियन पद्मश्री हाकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना भी अपना नामांकन करने पहुंचीं।उन्हें जनहित भारत पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

अखिलेश यादव बोले-‘विकास’पूछ रहा है, प्रधान जी कभी जनता की बात करेंगे या नहीं?

अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान के लिए वाराणसी में अभी तक शनिवार तक 31 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया था। इसके अलावा 73 लोगों ने पर्चे खरीदे हैं अौर कुल 106 लोगों ने नामांकन के लिए चालान कटवाया है। दोपहर तीन बजे तक कलक्ट्रेट के पहुंचने वाले सभी प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के लीगल एडवाइजर काकू भाई भी डीएम से मिलने पहुंचे। चर्चा है कि नामांकन कागजात में कुछ संशोधन कराने पहुंचे हैं। अतीक अहमद की ओर  से उनकी पत्नी भी नामांकन करने पहुंची।

हिंदी न्यूज़ के लिए आप हमे फेसबुक पर भी ज्वाइन कर सकते है |