इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का क्वालीफायर-1 मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 131 रन बनाए। मैच में चेन्नई की शुरुआत खराब रही और उसने 12.1 ओवर में सिर्फ 65 रन बनाकर डु प्लेसिस, रैना, वाटसन और मुरली विजय का विकेट गंवा दिया।

मुंबई इंडियंस 5वीं बार आईपीएल के फाइनल में
यहां से कप्तान एमएस धौनी और अंबाती रायुडू ने चेन्नई की पारी को संभालने का प्रयास किया और पांचवें विकेट के लिए 47 गेंदों में 66 रन की साझेदारी कर स्कोर 4 विकेट पर 131 रन तक पहुंचाया। अंबाती रायुडू 42 और एमएस धौनी 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। मुंबई के लिए राहुल चाहर ने 2, क्रुणाल पंड्या और जयंत यादव ने 1-1 सफलता हासिल की। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बनाकर मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया और आईपीएल 2019 के फाइनल में प्रवेश किया। मुंबई इंडियंस के लिए सूर्य कुमार यादव ने नाबाद 71 रन बनाए और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

चेन्नई को खेलना होगा क्वालीफायर-2 मुकाबला 
इस मैच में हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का टूर्नामेंट में सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है और उसे क्वालीफायर-2 खेलने का मौका मिलेगा। 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से चेन्नई की टीम क्वालीफायर-2 में खेलेगी और इस मुकाबले को जीतने वाली टीम 12 मई को हैदराबाद में होने वाले फाइनल में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी। आईपीएल के 12वें संस्करण में चेन्नई की मुंबई के हाथों यह तीसरी हार है। लीग चरण के दोनों मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों क्रमश: 37 और 46 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग XI इस प्रकार है:

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वाटसन, मुरली विजय, फैफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना,एमएस धौनी (विकेटकीपर/कप्तान), अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मिलंगा।